X Close
X

बल्‍लेबाज के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद, वीडियो वायरल


cricket-Batsman-Liam-Livingstone-Private-Part-Hit-Ball-video-viral-Big-Bash-League-Perth-Scorchers-Melbourne-Renegades-news-in-hindi-302436
Jabalpur:

नई दिल्‍ली.क्रिकेट को लोग जुनून की हद तक चाहते हैं और कभी कभी क्रिकेट में ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जो नहीं होनी चाहिए. गेंद और बल्‍ले के खेल में बल्‍लेबाज अक्‍सर गेंद को मारने से चूक जाते हैं और गेंद गलत जगह आकर लग जाती है. कई बार तो गेंद ऐसी जगह लगती है जो काफी दुखदाई हो जाती है. ऐसा ही एक वाकया क्रिकेट के दौरान देखने को मिला, जब बल्‍लेबाज के प्राइवेट पार्ट पर आकर गेंद लगी और बल्‍लेबाज उसी वक्‍त बिलख पड़ा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है, जो काफी वायरल भी हो गया है. दरअसल यह घटना आस्‍ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग में देखने के लिए मिली.

बिग बैश लीग में पर्थ स्‍कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनीगेड्स के बीच मैच खेला जा रहा था और पर्थ स्‍कॉर्चर्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्‍टोन उस वक्‍त बल्‍लेबाजी कर रहे थे. दूसरे छोर पर विरोधी टीम के गेंदबाज विल सदरलैंड के हाथ में गेंद थी. विल सदरलैंड ने गेंद फेंकी. गेंद उनकी ओर आई और लियाम लिविंगस्‍टोन ने गेंद पर बल्‍ले से प्रहार करने का प्रयास किया, जो हर बल्‍लेबाज करता है, लेकिन लियाम गेंद पर ठीक से बल्‍ला नहीं मार पाए और चूक गए. इसी बीच गेंद लियाम लिविंगस्‍टोन के प्राइवेट पार्ट पर आकर लग गई. इससे बल्‍लेबाज लियाम लिविंगस्‍टोन कराह उठे, गेंद काफी तेज गति से आई थी, इसलिए लगी भी बहुत जोर की. ऐसा लियाम लिविंगस्‍टोन के साथ एक बार नहीं, बल्‍कि दो बार हुआ. हालांकि इस दौरान मैच को कुछ देर के लिए रोकना भी पड़ा.

इसके बाद मैच दोबार शुरू हुआ और बल्‍लेबाज ने अच्‍छी पारी भी खेली. इसके बाद जब बल्‍लेबाज लियाम लिविंगस्‍टोन मैदान से बाहर आए तो महिला एंकर ने उनकी पारी के बारे में बात की. इसके बाद महिला एंकर ने उनसे चोट के बारे में हालचाल जानना चाहा. इस पर लियाम लिविंगस्‍टोन ने कहा कि वे नहीं चाहेंगे कि किसी भी बल्‍लेबाज को वहां दो बार गेंद लगे, जहां उन्‍हें आज लगी है. लियाम लिविंगस्‍टोन के गेंद लगने वाला और महिला एंकर के सवाल जवाब का वीडियो इस वक्‍त खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब देख भी रहे हैं.

अब जरा मैच हाल भी जान लीजिए. जैसा ही हम बता चुके हैं कि बिग बैश लीग का यह मैच पर्थ स्‍कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनीगेड्स के बीच खेला जा रहा था. मेलबर्न रेनीगेड्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 175 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया. इसके बाद जब पर्थ स्‍कॉर्चर्स की टीम बल्‍लेबाजी के लिए आई तो छह गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली. जिस बल्‍लेबाज को मैच के दौरान गंभीर चोट लगी यानी लियाम लिविंगस्‍टोन ने इस मैच में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और 39 गेंदों में 59 रन की शानदार पारी भी खेली. इस दौरान लियाम ने चार छक्‍के और तीन चौके जड़े.