X Close
X

जाते जाते बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करेगे मुख्य सचिव मोहन्ती


bhopal-mp-Chief-Secretary-Mohanty-major-administrative-surgery-March-31-retired-news-in-hindi-302417
Jabalpur:

पलपल संवाददाता, भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करने की तैयारी में है. जिसमें एक दर्जन जिलों के कलेक्टर और डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों के पुलिस अधिकारी बदले जा सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि मुख्य सचिव एसआर मोहंती 31 मार्च को रिटायर्ड होने से पहले प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करने के पक्ष में है.

बताया गया कि एक दर्जन विभागों के प्रमुख सचिव भी बदले जाना है. हाल ही में सचिव एवं प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्नति होने वाले अधिकारियों को भी नई पदस्थापना मिलना है. पदोन्नति के बाद से प्रदेश के प्रशासनिक गलियारे में तबादले को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.-चर्चा यह भी है कि इंदौर को पहली महिला कलेक्टर मिल सकती है. वर्तमान कलेक्टर लोकेश जाटव सचिव पद पर पदोन्नत हो गए हैं. जल्द ही उनका तबादला हो सकता है. इंदौर कलेक्टर के लिए स्वाति मीणा और प्रियंका दास का नाम चल रहा है. आईएएस अधिकारियों के प्रमोशन के बाद अगले प्रशासनिक फेरदबल में एक दर्जन जिलों के कलेक्टरोंं को बदला जा सकता है. प्रियंका दास वर्तमान में मुरैना कलेक्टर हैं. वे टीकमगढ़, भोपाल नगर निगम और होशंगाबाद कलेक्टर भी रह चुकी हैं. मुरैना कलेक्टर के बाद प्रियंका को बड़ा जिला मिल सकता है. जिसमें इंदौर के लिए भी उनका नाम चर्चा में है.

कई जिलों के एसपी भी बदले जाएगें-

चर्चाएं इस बात की भी है कि करीब डेढ़ दर्जन जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले जा सकते हैं. हाल ही में पदोन्नत हुए अफसरों को अभी नई पोस्टिंग नहीं दी गई है. बताया जा रहा है जल्द ही इन्हें नई पदस्थापना मिलेगी. जिसके चलते बड़ी सर्जरी होना तय है. हाल ही में राज्य पुलिस सेवा से आईपीएस बने 8 अफसरों में से कुछ को जिले की कमान सौंपी जा सकती है. पुलिस अधीक्षक के अलावा डीआईजी और बटालियनों में भी बदलाव हो सकता है.