X Close
X

क्रूरता पूर्वक 20 नग पशुओं को लोड कर परिवहन करते ट्रक जब्त


Jabalpur:

तीन आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्घ

अनूपपुर. चचाई थाना अंतर्गत 9 मार्च की रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने संजय नगर की ओर से आ रही ट्रक को रोकते वाहन की जांच की गई, जहां ट्रक में क्रूरता पूर्वक भैसो एवं प$डा लोड कर परिवहन करते पाए जाने पर वाहन को जब्त करते हुए कार्यवाही की गई.

मामले की जानकारी देते हुए चचाई थाना प्रभारी अरविंद साहू ने बताया कि पुलिस अधीक्षक जे.एस. राजपूत के निर्देशन में 9 मार्च की रात अमलाई बरगवां गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर संजय नगर मार्ग पर पहुंच ट्रक क्रमांक एमपी 19 एचए 4029 का चालक लापरवाही पूर्वक तेज रफ्तार वाहन चलाते हुए पाए जाने पर पुलिस स्टॉफ की मदद से ट्रक रूकवाते हुए ट्रक की जांच की जहां ट्रक में 20 नग भैस एवं पडा लोड थे. जिसके बाद वाहन चालक इमरान अहमद से वाहन में क्रूरता पूर्वक लोड किए गए पालतू पशुओं से संबंधित दस्तावेजो की मांग की गई.

जहां वाहन चालक द्वारा मौके पर किसी भी प्रकार का दस्तावेज नही दिखाया गया. जिसके बाद ट्रक को जब्त करते हुए ट्रक चालक इमरान अहमद एवं खलासी शाजिद अहमद को गिरफ्तार करते हुए थाने ले आए. जहां पुलिस द्वारा सख्ती के साथ की गई पूछताछ पर चालक इमरान अहमद ने बताया कि ट्रक मालिक युगल किशोर पटेल ने ग्राम सकरा, जमुडी से ट्रक में 20 नग प$डा एवं भैस लोड कर उत्तर प्रदेश भेजा गया है.

जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों जिनमें ट्रक मालिक युगल किशोर पटेल, ट्रक चालक इमरान अहमद, खलासी शाजिद अहमद के खिलाफ धारा 279, 34 ताहि, 184, 66/192 (1) एमव्ही एक्ट एवं धारा 11 घ पशू क्रूरता अधिनियम १९६०, म.प्र. कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 10/11 के अंतर्गत कार्यवाही की गई. वहीं मवेशियों को कांजी हाउस के सुपुर्द किया गया.