X Close
X

कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, लड़ सकते हैं चुनाव


Jabalpur:

अहमदाबाद. पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने आज कहा कि वह 12 मार्च को कांग्रेस में विधिवत शामिल हो जाएंगे और अगर कानूनी अड़चन सामने नहीं आयी तथा पार्टी का फैसला हुआ तो वह लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. 12 मार्च को राहुल गांधी, श्रीमती सोनिया गांधी, प्रियंका वाड्रा, डा़ मनमोहन सिंह समेत कई वरिष्ठ पार्टी नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक अहमदाबाद में होगी और इसके बाद राजधानी गांधीनगर के निकट अडालज में एक रैली होगी. समझा जाता है कि हार्दिक उसी रैली में कांग्रेस में शामिल होंगे.

ज्ञातव्य है कि हार्दिक को पिछले साल गुजरात की एक निचली अदालत से मिली सजा के मामले में अगर गुजरात हाई कोर्ट राहत नहीं देता तो वह इच्छा के बावजूद अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पायेंगे. उन्होंने गत आठ मार्च को ही राहत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है और इस पर अगले सप्ताह सुनवाई की संभावना है.

गुजरात के पिछले विधानसभा चुनाव में खुलेआम कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले हार्दिक ने आज चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा (गुजरात की सभी 26 सीटों पर 23 अप्रैल को) के बाद ट्विट कर कहा, ' समाज और देश की सेवा की अपनी इच्छा को अमली जामा पहनाने के लिए मैने 12 मार्च को राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है.Ó एक अन्य ट्विट में उन्होंने कहा, 'मैं यह भी कहना चाहूंगा कि अगर कोई कानूनी अड़चन नहीं हो और पार्टी मुझे चुनावी राजनीति में उतारने का फैसला करे तो मै पार्टी के निर्णय को मानूंगा. मैं यह कदम 125 करोड़ भारतवासियों की सेवा के लिए ले रहा हूं.